Skip to content

जहांगीरपुरी हिंसा मामले में 15 आरोपियों के खिलाफ वारंट जारी, पश्चिम बंगाल में छिपे होने के संकेत

नई दिल्ली। जहांगीरपुरी में दो समुदायों के बीच हुई हिंसा से जुड़े 15 आरोपियों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया है. क्राइम ब्रांच की जांच में पता चला है कि फरार चल रहे इन आरोपियों की हिंसा में बड़ी भूमिका थी. हालांकि ज्यादातर आरोपियों के मोबाइल फोन बंद हैं और इन 15 आरोपियों में से करीब पांच के पश्चिम बंगाल में छिपे होने के संकेत पुलिस को मिले हैं.

UP: 100 दिवस के अन्दर UP COP मोबाइल ऐप के यूजर्स दोगुना करने का लक्ष्य

पुलिस इन आरोपियों की तलाश में ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है. पुलिस की जांच में इनके हिंसा में शामिल होने का पता चला है और सीसीटीवी फुटेज में हिंसा के दौरान ये आरोपी साफ तरह से दंगा करते हुए दिखाई दे रहे हैं. मोबाइल से बनाए गए फुटेज में भी इनमें से ज्यादातर आरोपी दिखाई दे रहे हैं.

मोबाइल फोन से लोकेशन का पता लगाया जा रहा

वीडियो फुटेज के बाद इलाके के लोगों से इनके बारे में जानकारी ली जा रही है और इसके साथ ही इनके मोबाइल फोन से लोकेशन का पता लगाया जा रहा है. वीएचपी नेता ने आरोप लगाया कि पुलिस की निष्क्रियता के कारण 16 अप्रैल को हनुमान जयंती जुलूस के दौरान जाहंगिरपुरी में हिंसा हुई.

UP : मंडलीय दौरों से लौट कर आए मंत्रियों ने पेश की आकलन रिपोर्ट, सीएम बोले – जन अपेक्षाओं के अनुरूप होंगे विकास कार्य

दिल्ली कोर्ट ने इस मामले को लेकर कहा था कि दिल्ली पुलिस इस जुलूस को रोकने में पूरी तरह नाकाम रही. कोर्ट ने कहा कि इस जुलूस के लिए पुलिस से पूर्व अनुमति नहीं ली गयी थी. इतना ही नहीं स्थानीय प्रशासन की भूमिका की भी इस मामले को लेकर जांच होनी चाहिए. बता दें कि इस मामले की जांच में जुटी पुलिस ने अब तक 33 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है. इसके साथ ही तीन नाबालिगों को बाल सुधार गृह भेजा गया है.

Uncategorized
Copyrights 2021, All Rights reserved to VIBRANT BROADCASTING PVT. LTD. | Website Developed by - Prabhat Media Creations