Skip to content

यूपी के 50 जिलों में ‘शून्य केस’, 10 जिले हुए कोरोना मुक्त

लखनऊ। सीएम योगी की 3-T नीति के कारण ही आज प्रदेश में कोरोनावायरस की स्थिति नियंत्रण में है। 25 करोड़ की आबादी वाले उत्तर प्रदेश राज्य में एक्टिव के 600 से कम हुए हैं।

24 घंटे में मिले 58 नए केस

वहीं सूबे में पिछले 24 घंटे में दो लाख 54 हजार से अधिक सैम्पल्स की जांच हुई। जिसमें कोरोना के केवल 58 नए केस मिले हैं। इसी के साथ 24 घण्टे में 49 लोग डिस्चार्ज हुए।

यूपी के 10 जिले कोरोनावायरस से मुक्त

उत्तर प्रदेश राज्य के 10 जिले अलीगढ़, अमेठी, चित्रकूट, एटा, फिरोजाबाद, गोंडा, हाथरस, मिर्जापुर, पीलीभीत और प्रतापगढ़ ऐसे जिले हैं जो कोरोना से मुक्त हो गए हैं। इन जिलों में अब कोरोनावायरस का एक भी मरीज शेष नहीं है।

50 जिलों में नहीं मिला एक भी नया केस

इसके साथ ही सूबे के 50 जिले ऐसे हैं जहां कोरोनावायरस का एक भी मरीज सामने नहीं आया है। वहीं प्रदेश के 24 जिलों में मात्र 1 अंकों में कोरोनावायरस के नए केस दर्ज किए गए हैं।

कोविड मैनेजमेंट में यूपी नंबर वन

देश में छह करोड़ 74 लाख से अधिक नमूनों की जांच करने वाला पहला राज्य यूपी बन गया है। प्रदेश के राष्ट्रीय औसत से ज्यादा 98.6 फीसदी रिकवरी रेट है।

सबसे ज्यादा टीकाकरण करने वाला पहला राज्य बना यूपी

टीके के पांच करोड़ 36 लाख डोज लगाने वाला भी देश का पहला राज्य यूपी बन गया है। प्रदेश में तीसरी लहर को देखते हुए सरकार और सख्त हो गई है। इसलिए न प्रदेश में टेस्ट की संख्या घट रही और न ही सख्ती। प्रदेश में अब भी साप्ताहिक बंदी लागू है।

सर्वाधिक टीकाकरण का बड़े पैमाने पर हो रहा असर

सीएम योगी की ट्रेस, टेस्ट, ट्रीट नीति के साथ आंशिक कोरोना कर्फ्यू और सर्वाधिक टीकाकरण का बड़े पैमाने पर असर हो रहा है। यूपी में अग्रेसिव टेस्टिंग, माइक्रो कंटेनमेंट जोन, गांवों में निगरानी समितियों के माइक्रो मैनेजमेंट और ट्रीटमेंट से कोरोना पर काबू पाया गया है।

इन राज्यों और देशों में बढ़ रहे केस

बता दें कि, यूपी में जितने कुल केस आ रहे हैं उससे कई गुना ज्यादा केस दूसरे राज्यों और देशों में आ रहे हैं। पिछले एक सप्ताह से केरल में और औसतन 20 से 22 हजार मामले रोज आ रहे हैं। यूएस और यूरोप में कोरोना के नए मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, जबकि यूएस दुनिया का सबसे ताकतवर और सुविधा संपन्न राज्य है।

उत्तर प्रदेश
Copyrights 2021, All Rights reserved to VIBRANT BROADCASTING PVT. LTD. | Website Developed by - Prabhat Media Creations