Skip to content

यूपी टीकाकरण अभियान : साधना प्लस के चैनल हैड ने लगवाई पहली डोज़

लखनऊ। योगी सरकार की थ्री टी नीति की बदौलत ही आज प्रदेश में कोरोना संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण संभव हो सका है। यूपी में इस महीने 10 करोड़ लोगों को टीके लगाए जाने का लक्ष्य तय किया गया है। वहीं अगस्त में इतनी बड़ी संख्या में टीके लगाने की तैयारियां तेज कर दी गई हैं। बता दें कि, मंगलवार को एक दिन में रिकॉर्ड करीब 22 लाख लोगों को वैक्सीन लगाई गई। देश में सबसे ज्यादा यूपी में लोगों को टीके लगाए गए हैं। वहीं आज उत्तर प्रदेश सूचना विभाग द्वारा आयोजित टीकाकरण अभियान के तहत साधना प्लस के चैनल हेड बृजमोहन सिंह ने पहली डोज लगवाई।

बतातें चले कि, साधना प्लस के चैनल हेड बृजमोहन सिंह के पिता जी का कोरोना के चलते मई महीने में देहांत हो गया था उस समय बृजमोहन सिंह भी संक्रमित हो गए थे जिसकी वजह से उन्होंने वैक्सीन नहीं लगवाई थी। यूपी सरकार द्वारा चलाई जा रहे अभियान के तहत अब बृजमोहन जी ने भी आज वैक्सीन की पहली डोज ले ली है। बृजमोहन सिंह ने बताया कि, उत्तर प्रदेश सरकार और सूचना विभाग का आभार है जिनके सहयोग के चलते इतनी आराम और निशुल्क वैक्सीन लग गई।

अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि, अगस्त में 10 करोड़ वैक्सीन लगाए जाने का लक्ष्य को लेकर क्लस्टर मॉडल को और आगे बढ़ाया जाएगा। अभी जिलों में एक तिहाई ब्लॉक में गांवों में टीम जाकर लोगों को वैक्सीन लगा रही हैं और जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है। आगे सभी ब्लॉक में यह मॉडल लागू करने की तैयारी है।

प्रदेश में जनवरी 2021 से लेकर 31 मई 2021 तक 1.83 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाई गई थी। इसके बाद जून 2021 में अभियान ने काफी तेजी पकड़ी। सिर्फ जून में ही 1.29 करोड़ टीके लगाए गए और तब तक कुल टीके 3.12 करोड़ वैक्सीन लगाई जा चुकी थी। जुलाई 2021 में 1.65 करोड़ टीके लगाए गए और यह आंकड़ा 4.77 करोड़ पहुंच गया। अगस्त में चार दिनों में 35.28 लाख वैक्सीन लगाई जा चुकी है। इस तरह अब तक कुल 5.21 करोड़ टीके लगाए जा चुके हैं। फिलहाल सरकार ने 31 दिसंबर तक सभी नागरिकों को टीका लगाने का लक्ष्य तय किया है।

उत्तर प्रदेश
Copyrights 2021, All Rights reserved to VIBRANT BROADCASTING PVT. LTD. | Website Developed by - Prabhat Media Creations