Skip to content

UP:महिला सुरक्षा को लेकर विशेष अभियान चलाएगी यूपी पुलिस, फिर सक्रिय हुआ एंटी रोमियो स्क्वॉड

लखनऊ। मुख्यमंत्री बने योगी आदित्यनाथ ने नवरात्रों के बीच महिला सुरक्षा को लेकर बड़ी बैठक की है. सीएम योगी ने उच्चाधिकारियों को नवरात्रों के दौरान महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए दिशा निर्देश जारी किए हैं. सीएम योगी ने पुलिस अधिकारियों को सभी स्कूल और कॉलेजों के बाहर एंटी रोमियो स्क्वॉड को सक्रिय करने का आदेश दिया है.

बाजारों और भीड़ वाले इलाकों में पेट्रोलिंग करे पुलिस- योगी

नवरात्र का त्योहार कल से शुरू हो रहा है. इस बीच सीएम योगी ने कहा है कि नवरात्र के पहले दिन से ही पुलिस विभाग की तरफ से महिला सुरक्षा को लेकर विशेष अभियान चलाया जाए. बेटियों की सुरक्षा को लेकर सभी स्कूल और कॉलेजों के बाहर एंटी रोमियो स्क्वॉड को सक्रिय किया जाए. साथ ही शाम को पुलिस की एक टीम बाजारों और भीड़ वाले इलाकों में जाकर फुट पेट्रोलिंग भी करे. ये भी सुनिश्चित किया जाए कि किसी भी आमजन को किसी प्रकार की कोई समस्या न हो.

आकाशीय बिजली गिरने पर भी योगी सतर्क

इसके अलावा सीएम योगी ने प्रदेश में आकाशीय बिजली गिरने से होने वाले हादसों पर भी एक्शन लिया. सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश में इस तरह के हादसों पर कैसे रोक लगाई जाए, इसको लेकर विशेषज्ञों से बात की जाए. इसके साथ ही आकाशीय बिजली से प्रभावित क्षेत्रों में ऐसी मशीन को लगाने का कार्य करें, जिससे बिजली गिरने का पूर्वानुमान लगाया जा सके. ताकि प्रदेश में आकाशीय बिजली गिरने से किसी की मौत न हो.

भ्रष्ट अफसरों के खिलाफ सीएम योगी की सख्ती

इससे पहले कल सीएम योगी ने एसएसपी गाजियाबाद पवन कुमार को भ्रष्टाचार और जनता से जुड़े मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में सस्पेंड कर दिया. हाल ही में यहां पेट्रोल पम्प के मालिक से 25 लाख की लूट हुई थी. इसके अलावा वह कामकाज को लेकर भी लापरवाह थे.

उत्तर प्रदेश
Copyrights 2021, All Rights reserved to VIBRANT BROADCASTING PVT. LTD. | Website Developed by - Prabhat Media Creations