Skip to content

UP: देवबंद में फर्जी दस्तावेजों के आधार पर रह रहा बांग्लादेशी, एटीएस ने युवक को किया गिरफ्तार

सहारनपुर। उत्तर प्रदेश पुलिस के एटीएस ने फर्जी दस्तावेजों के आधार पर खुद को भारतीय नागरिक घोषित कर अवैध रूप से रह रहे एक ‘बांग्लादेशी’ नागरिक को देवबंद से गिरफ्तार किया है। एटीएस मुख्यालय से शुक्रवार को जारी एक बयान में यह जानकारी दी गई। एटीएस ने शुक्रवार को दावा किया कि उसने बांग्लादेश में कुम्मिला जिले के दाउद कंदी पुलिस थाना क्षेत्र स्थित बरगुआली के रहने वाले तलहा तालुकदार बिन फारुख को देवबंद से गिरफ्तार किया है।

इस सूचना को विकसित करने पर यह तथ्य प्रकाश में आया कि तलहा नाम का एक व्यक्ति दार-उल-उलूम देवबंद के कमरा नं-61, दर-ए-जदीद में रहकर अरबी आलिम की आठवीं कक्षा की पढ़ाई कर रहा है। इस सम्बन्ध में पूछताछ हेतु तलडा उपरोक्त को एटीएस फील्ड यूनिट सहारनपुर के कार्यालय पर बुलाया गया व उसके बांग्लादेशी नागरिक होने के सम्बन्ध में पूछताछ की गयी तो तलहा ने स्वयं का भारतीय नागरिक होना बताया व इस बात के समर्थन में भारतीय आधार कार्ड, पैन कार्ड व दार-उल-उलूम का आजीवन सदस्यता कार्ड प्रस्तुत किया। इस सम्बन्ध में विस्तृत पूछताछ की गयी तो तलहा प्रश्नों के संतोषजनक उत्तर नहीं दे पाया। तलहा के कब्जे से प्राप्त पर्स में बांग्लादेशी पासपोर्ट की छायाप्रति व उसी में रखे हुए दो बांग्लादेशी नोट के सम्बन्ध में पूछा गया तो तलहा निसत्तर हो गया और स्वयं का नाम तलहा तालुकदार बिन फारुख पुत्र फखरुज्जमा, निवासी ग्राम बरगुआली, थाना- दाउद कंदी, जिला-कुम्मिला, डिविजन चटोग्राम, बांग्लादेश होना स्वीकार कर लिया।

इस सम्बन्ध में मु.अ.सं. 244/2022 धारा-420/467/468/471 भादवि व 14/14 बी विदेशी अधिनियम, थाना-देवबद, जनपद-सहारनपुर में दर्ज कर अभियुक्त तलहा को गिरफ्तार कर लिया गया। अभियुक्त के कब्जे से आधार कार्ड, पैन कार्ड, दार-उल-उलूम देवबंद का आईडी कार्ड, लाइफ टाइम मेम्बरशिप कार्ड, बांग्लादेशी मुद्रा, बांग्लादेशी पासपोर्ट की छायाप्रति व 150 रूपये भारतीय मुद्रा भी बरामद हुई। अभियुक्त ने भारतीय कूटरचित दस्तावेज कैसे बनवाए हैं व इसके भारतीय नेटवर्क के सम्बन्ध में गहनता से जांच की जा रही है।

Uncategorizedउत्तर प्रदेश
Copyrights 2021, All Rights reserved to VIBRANT BROADCASTING PVT. LTD. | Website Developed by - Prabhat Media Creations