Skip to content

यूपी में कम हो रही तीसरी लहर की रफ्तार : 24 घंटे में मिले 8,338 नए मरीज, एक्टिव केस की संख्या घटी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर की रफ्तार दिनों-दिन कम होती जा रही है। सभी 75 जिलों में स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है।

सिर्फ बातें नहीं, प्रमाण दिया… यूपी का नव निर्माण किया, एक बार फिर भाजपा सरकार

8,338 नए संक्रमितों की पुष्टि

बीते 24 घंटों में हुई 02 लाख 02 हजार 582 सैम्पल की जांच में कुल 8,338 नए संक्रमितों की पुष्टि हुई। इसी अवधि में 13,910 लोग उपचारित होकर कोरोना मुक्त भी हुए।

एक्टिव कोविड केस की संख्या घटी

आज प्रदेश में कुल एक्टिव कोविड केस की संख्या कम होकर 59,601 रह गई है। इनमें से 57,478 लोग घर पर ही स्वास्थ्य लाभ प्राप्त कर रहे हैं।

मुख़्तार अब्बास नकवी का अखिलेश पर तंज : कहा- फिर आप कहेंगे किसी ने साइकिल पंचर कर दी..

सतर्कता और सावधानी की जरूरत

अतः घबराने और परेशान होने की नहीं, सतर्कता और सावधानी की जरूरत है। लोगों को मास्क पहनने, टीकाकवर लेने और सोशल डिस्टेन्सिंग के लिए प्रेरित किया जाए। बचाव का यह सर्वोत्तम प्राथमिक उपाय है।

तेजी से जारी है कोविड टीकाकरण

उत्तर प्रदेश में कोविड टीकाकरण तेजी से जारी है। यह संतोषप्रद है कि आज प्रदेश की 99.18% वयस्क आबादी टीके की पहली डोज प्राप्त कर चुकी है। जबकि 10 करोड़ से अधिक यानी 68.18% लोग टीके की डबल डोज पाकर सुरक्षित है।

UP Elections: केशव प्रसाद मौर्य का अखिलेश यादव पर हमला, कहा- इन्हें न तो कोरोना का टीका पसंद है न माथे का…

टीकाकरण देश में प्रथम स्थान पर यूपी

25 करोड़ 68 लाख से अधिक कोविड टीकाकरण और 09 करोड़ 90 लाख से अधिक टेस्टिंग करके उत्तर प्रदेश टेस्टिंग और टीकाकरण देश में प्रथम स्थान पर है।

अब तक इतने बच्चों को लगा टीका

03 जनवरी से प्रारंभ हुए 15 से 17 आयु वर्ग के बच्चों के कोविड टीकाकरण में 63.68% से अधिक किशोरों ने टीकाकवर प्राप्त कर लिया है। जबकि 31 जनवरी तक के लिए पात्र 87.41% लोगों को प्रिकॉशन डोज भी लग चुकी है। यह स्थिति उत्साहवर्धक है।

UP Election: अखिलेश यादव और जयंत चौधरी ने की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस, कहा- भाजपा का राजनीतिक पलायन होगा

आगामी विधानसभा चुनावों में आम जन की सहभागिता के दृष्टिगत वैक्सीनेशन को और तेज करने की जरूरत है। इस संबंध में सभी जरूरी प्रयास किए जाएं।

आईसीसीसी को 24×7 एक्टिव रखने के निर्देश

प्रदेश के सभी जनपदों में स्थापित किए गए इंटीग्रेटेड कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर (आईसीसीसी) को 24×7 एक्टिव रखा जाए। आइसीसीसी में विशेषज्ञ चिकित्सकों का पैनल मौजूद रहे।

बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया का अखिलेश यादव पर हमला, कहा- सपा की सूची में माफिया और अपराधियों के नाम

आईसीसीसी हेल्पलाइन नंबर का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाए ताकि लोग किसी जरूरत पर तत्काल वहां संपर्क कर सकें। सीएम हेल्पलाइन से लोगों से संवाद जारी रखें।

विशेष सर्विलांस अभियान के अच्छे परिणाम मिल रहे

कोरोना की रोकथाम के उद्देश्य से जारी विशेष सर्विलांस अभियान के अच्छे परिणाम मिल रहे हैं। इसे और प्रभावी बनाया जाए। निगरानी समितियां, आशा और आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों की टीम घर पर जाए तो सभी सदस्यों के स्वास्थ्य का हाल-चाल लें।

सिर्फ बातें नहीं, प्रमाण दिया… यूपी का नव निर्माण किया, एक बार फिर भाजपा सरकार

उत्तर प्रदेश
Copyrights 2021, All Rights reserved to VIBRANT BROADCASTING PVT. LTD. | Website Developed by - Prabhat Media Creations