Skip to content

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला हमला : कहा – भाजपा ने लोकतंत्र को मजाक बना दिया

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा ने लोकतंत्र को मजाक बना दिया है। वह विपक्ष के प्रति साजिशें कर रही है। फाजिल नगर से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री श्री स्वामी प्रसाद मौर्य पर आज गोड़रिया में उनका रोड-शो आयोजित था।

पनियरा विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में सीएम योगी ने की चुनावी जनसभा, जानिए क्या कहा ?

भाजपा पर बोला हमला

इस मौके पर सुनियोजित तरीके से भाजपा के गुंडों द्वारा उनके काफिले पर कातिलाना हमला किया जाना घोर निंदनीय है। भाजपा और उसके समर्थक अपनी करारी हार देखकर बौखलाहट में होश खोकर हमलावर हो रहे हैं।

भाजपा ने जानलेवा हमला जानबूझकर कराया

श्री अखिलेश यादव ने कहा कि फोन पर श्री मौर्य ने बताया कि उन पर भाजपा द्वारा जानलेवा हमला जानबूझकर कराया गया है। भाजपा सरकार का यह दावा खोखला है कि उत्तर प्रदेश गुण्डामाफिया मुक्त है जबकि वास्तविकता यह है कि भाजपाई गुण्डों ने अपनी ही सांसद श्रीमती संघमित्रा मौर्या पर भी जानलेवा हमला किया है। यह भाजपाई लोकतंत्र की कलई खुलने का एक और सबूत है। 

तुलसीपुर व बलरामपुर विधानसभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री की चुनावी जनसभा, सीएम योगी ने विपक्ष पर बोला हमला

समाजवादी पार्टी के प्रत्याषी गुलशन यादव पर हमला किया

इसी तरह पिछले दिनों प्रतापगढ़ जनपद की कुण्डा विधानसभा क्षेत्र में जनसत्ता दल के प्रत्याशी श्री रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के दबंग समर्थकों द्वारा समाजवादी पार्टी के प्रत्याषी श्री गुलशन यादव पर हमला किया गया था। उस हमले में भी कई समाजवादी कार्यकर्ता और समर्थक घायल हुए थे और कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए थे।

समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा गया

श्री यादव ने कहा कि चुनाव प्रचार के अंतिम दिन आज समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी श्री स्वामी प्रसाद मौर्य के गोड़रिया में रोड-शो के दौरान भाजपा के प्रत्याशी की शह पर लाठी-डंडों और पत्थरों से हमला किया गया। समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा गया। उसमें बड़ी तादात में कार्यकर्ता घायल हो गए। समाजवादी पार्टी के समर्थकों की रोड-शो में शामिल सैकड़ों गाड़ियां तोड़ दी गई। भाजपा का यह कृत्य घोर निंदनीय है।

UP Election : बागियों ने बढ़ाई BSP की मुसीबत, क्या समाजवादी पार्टी को होगा फायदा?

स्वामी प्रसाद मौर्य के काफिले पर हमला

श्री स्वामी प्रसाद मौर्य रोड-शो में एक दूसरी गाड़ी में सवार थे और रोड-शो में आगे निकल गए थे लेकिन उनकी निजी कार, जिससे वे अक्सर चलते है, रोड-शो में पीछे थी उस पर जानबूझकर हमला हुआ और ड्राईवर बुरी तरह घायल हो गया। भाजपा के इस हमले के खिलाफ श्री मौर्य गोड़रिया में पडरौना तमकुहीराज रोड पर धरने पर बैठ गए।

भाजपा के संरक्षण में अपराधीतत्व बेखौफ हैं

मुख्यमंत्री जी भाजपा राज में दंगामुक्त और अपराधमुक्त प्रदेश होने का दावा करते हैं। तब विपक्ष के एक वरिष्ठ एवं लोकप्रिय नेता पर इस तरह का जानलेवा और कायराना हमला किया जाना साबित करता है कि भाजपा के संरक्षण में अपराधीतत्व बेखौफ हैं। इनका इरादा श्री स्वामी प्रसाद मौर्य को गम्भीर चोट पहुंचाना था, सौभाग्य से वे अपनी निजी कार में न होने से बच गए।

दिल्ली सरकार ने किसान आंदोलन से जुड़े 17 FIR को वापस लेने की दी मंज़ूरी

चुनाव आयोग से की ये मांग

प्रदेश में कानून व्यवस्था का यह वीभत्स रूप है। इस घटना में शामिल सभी लोगों पर कड़ी कार्यवाही होनी चाहिए। हमले में शामिल सभी अवांछित तत्वों की तत्काल गिरफ्तारी होनी चाहिए। निर्वाचन आयोग को यह सुनिश्चित करना होगा कि फाज़िलनगर में मतदान बिना किसी भय एवं अनियमितता के स्वतंत्र एवं निष्पक्ष ढंग से सम्पन्न हो सके।

उत्तर प्रदेश
Copyrights 2021, All Rights reserved to VIBRANT BROADCASTING PVT. LTD. | Website Developed by - Prabhat Media Creations