Skip to content

रामनगरी अयोध्या पहुंचे संघ प्रमुख मोहन भागवत, कल करेंगे रामलला और बजरंगबली के दर्शन

अयोध्या। कारसेवकपुरम में चल रहे शारीरिक अभ्यास वर्ग में शामिल होने के लिए राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सर संघचालक मोहन भागवत मंगलवार को रामनगरी पहुंच गए। संघ कार्यालय साकेत निलयम में रात्रि विश्राम के उपरांत संघ प्रमुख बुधवार को अभ्यास वर्ग में हिस्सा लेंगे।

रामलला और बजरंगबली का दर्शन पूजन करेंगे

हालांकि, अभी उनके पूरे कार्यक्रम को सार्वजनिक नहीं किया गया है। माना जा रहा कि, वे बुधवार को रामलला और बजरंगबली का दर्शन पूजन भी करेंगे। कड़ी सुरक्षा के बीच वे मंगलवार को यहां पहुंचे।

बारिश से हाहाकार : कुमाऊं में बाढ़ जैसे हालात, रामगढ़ में फटा बादल, अलग-अलग जगहों पर कई लोगों की मौत

संघ प्रमुख राममंदिर निर्माण की प्रगति की जानकारी भी लेंगे। मंदिर निर्माण समिति की बैठक सोमवार से चल रही है। उनके बैठक में भी हिस्सा लेने की संभावना व्यक्त की जा रही है।

छोटी- छोटी शाखाओं से आच्छादित रहा कारसेवकपुरम

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का अखिल भारतीय शारीरिक अभ्यास वर्ग दूसरे दिन भी बरसात से प्रभावित रहा। शाम को नयाघाट क्षेत्र में लगने वाली सामूहिक शाखा स्थगित हो गई, लेकिन ये कारसेवकपुरम के अलग-अलग स्थानों पर लगाई गई।

शरद पूर्णिमा : भगवान श्रीकृष्ण ने की थी महारासलीला, इस दिन चंद्रमा से बरसता है अमृत

शाखाओं में संघ की वैचारिकता का प्रवाह होता रहा। अलग-अलग सत्रों में व्यायाम सहित अन्य बौद्धिक गतिविधियां संचालित होती रहीं। सत्रों में योग, दंड, पद विन्यास, खेल आदि विषय प्रवर्तित किये गये। इससे पहले दूसरे दिन वर्ग की शुरुआत तड़के स्वयंसेवकों के जागरण से हुई। बाद में सुबह की शाखा लगी।

स्वयंसेवकों ने ध्वज प्रणाम किया

शाखा में स्वयंसेवकों ने ध्वज प्रणाम किया और गतिविधि संचालित होने के बाद सामूहिक प्रार्थना की गई। मंगलवार को खास आकर्षण दत्तात्रेय होसबोले का उद्बोधन रहा। उन्होंने स्वयंसेवकों को संबोधित किया।

दिग्गज नेता सुखदेव राजभर का निधन, सीएम योगी और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने जताया दुख

वर्ग का महत्व बताते हुए शारीरिक शिक्षण वर्ग के विषयों के बारे में बताया। रात्रि में अनौपचारिक कार्यक्रम आयोजित हुए। इसमें अलग- अलग प्रांतों से आए शारीरिक शिक्षण प्रमुखों ने आपस में संवाद किया और परिचय प्राप्त किया।

उत्तर प्रदेश
Copyrights 2021, All Rights reserved to VIBRANT BROADCASTING PVT. LTD. | Website Developed by - Prabhat Media Creations