Skip to content

Rajya Sabha Election 2022: सपा से कपिल सिब्बल ने किया नामांकन, जावेद अली खान और डिंपल यादव का नाम भी फाइनल

लखनऊ। समाजवादी पार्टी से राज्यसभा के लिए कपिल सिब्बल ने नामांकन कर दिया है. कपिल सिब्बल ने लखनऊ में राज्यसभा के लिए नामांकन किया है. वहीं कपिल सिब्बल के अलावा दो अन्य सीटों पर पार्टी ने जावेद अली खान और डिंपल यादव को राज्यसभा भेंजने का फैसला किया है.

क्या बोले अखिलेश यादव?

पूर्व में कांग्रेस से राज्यसभा सांसद रहे कपिल सिब्बल ने बुधवार को लखनऊ में सपा से राज्यसभा के लिए नामांकन पत्र दाखिल कर दिया. इसके अलावा जावेद अली खान और अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव का नाम राज्यसभा के लिए फाइनल हो गया है.

Kapil Sibal Resigns: सपा से राज्यसभा जाएंगे कपिल सिब्बल, कांग्रेस से इस्तीफा देने की बताई ये वजह

वहीं कपिल सिब्बल के नामांकन के दौरान सपा प्रमुख अखिलेश यादव और प्रोफेसर राम गोपाल यादव मौजूद रहे. कपिल सिब्बल को राज्यसभा भेंजे जाने पर अखिलेश यादव ने कहा कि कपिल सिब्बल बड़े नेता रहे हैं. इसके अलावा डिंपल और जावेद गुरुवार को नामांकन करेंगे.

क्या बोले कपिल सिब्बल

नामांकन के बाद कपिल सिब्बल ने कहा कि 16 मई को मैंने कांग्रेस से त्यागपत्र दे दिया था. ये एक आजाद आवाज के लिए महत्वपूर्ण है. जब एक निर्दलीय की आवाज उठेगी तो लोगों को लगेगा की वो किसी पार्टी की आवाज नहीं है.

कश्मीर के बारामूला में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, 3 पाकिस्तानी आतंकी ढेर, एक जवान शहीद

हम विपक्ष में रह कर गठबंधन बनाना चाहते हैं. जो मोदी सरकार का विरोध करें. मैं खुद इसका प्रयास करूंगा. मैं पिछली बार भी यूपी से राज्यसभा गया था. बता दें कि इससे पहले कपिल सिब्बल कांग्रेस से राज्यसभा सांसद थे. यूपी में राज्यसभा की 11 सीटों पर राज्यसभा चुनाव होना है.

उत्तर प्रदेश
Copyrights 2021, All Rights reserved to VIBRANT BROADCASTING PVT. LTD. | Website Developed by - Prabhat Media Creations