Skip to content

पंजाब में ‘लिंचिंग’ को लेकर राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर बोला हमला, कही ये बात ?

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पंजाब और कुछ अन्य जगहों पर भीड़ द्वारा पीट-पीटकर कथित तौर पर मार डालने की हालिया घटनाओं की पृष्ठभूमि में मोदी सरकार पर हमला बोला है. राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि, साल 2014 में नरेंद्र मोदी सरकार बनने से पहले ‘लिंचिंग’ शब्द सुनने में नहीं आता था.

प्रयागराज में मातृशक्ति महाकुंभ : PM मोदी ने 1000 करोड़ रुपये की राशि स्वयं सहायता समूहों के खाते में ट्रांसफर की

राहुल गांधी का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला

राहुल गांधी ने ‘थैंक्यू मोदी जी’ हैशटैग के जरिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया, 2014 से पहले ‘लिंचिंग’ शब्द सुनने में भी नहीं आता था.

बीजेपी नेता अमित मालवीय ने पलटवार करते हुए राजीव गांधी को ‘मॉब लिंचिंग’ का जनक बता दिया. साथ ही बीजेपी नेता ने राजीव गांधी का एक पुराना वीडियो भी शेयर किया है. अमित मालवीय ने कहा, ‘राजीव गांधी तो मॉब लिंचिंग के जनक थे, जिन्होंने सिखों के खून से लथपथ जनसंहार को सही ठहराया था.

देवभूमि में 1200 से अधिक जलस्रोतों पर सूखने का खतरा : पेयजल की स्थिति पर लगातार किया जा रहा शोध

कांग्रेस के कई नेता सड़कों पर उतरे और खून का बदला खून से लेंगे जैसे नारे लगाए, महिलाओं के साथ दुष्कर्म किया, सिख पुरुषों के गले में जलते टायर लपेटे, जबकि कुत्तों को नालों में फेंके गए जले हुए शवों पर ले जाया गया.’

क्या है ये ‘लिंचिंग’ का मामला ?

बीते रविवार को पंजाब के कपूरथला के निजामपुर गांव में एक गुरुद्वारा में सिख धर्म के ‘निशान साहिब’ (ध्वज) का अनादर करने के आरोप में एक अज्ञात व्यक्ति को भीड़ ने पीट-पीटकर कथित तौर पर मार डाला. इससे पहले अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में शनिवार को कथित बेअदबी को लेकर भीड़ ने एक अन्य व्यक्ति की पीट-पीट कर कथित तौर पर जान ले ली थी. आपको बता दें, पंजाब में कांग्रेस की सरकार है.

दैनिक जागरण के संपादक की माता का निधन, नेताओं समेत साधना प्लस न्यूज़ चैनल हेड ने जताया शोक

Uncategorized
Copyrights 2021, All Rights reserved to VIBRANT BROADCASTING PVT. LTD. | Website Developed by - Prabhat Media Creations