Skip to content

कानपुर को पीएम मोदी ने दी मेट्रो की सौगात, बोले- पहले की सरकारों ने गंवा दिया कीमती वक्त

कानपुर। पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कानपुर मेट्रो का उद्घाटन किया और विपक्ष पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा, यूपी में पहले जिन लोगों ने सरकार चलाई, उन्होंने समय की अहमियत कभी नहीं समझी.

लखनऊ : भारत निर्वाचन आयोग की टीम विभिन्न पार्टियों के साथ करेगी बैठक, कोविड प्रोटोकॉल का होगा पालन

356 किलोमीटर लंबी पाइपलाइन प्रोजेक्ट

बयान में कहा गया कि, 356 किलोमीटर लंबी बीना-पनकी मल्टीप्रोडक्ट पाइपलाइन परियोजना की क्षमता लगभग 34.5 लाख मीट्रिक टन प्रति वर्ष है. मध्य प्रदेश की बीना रिफाइनरी से लेकर कानपुर के पनकी तक फैली इस परियोजना को 1500 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बनाया गया है. यह क्षेत्र में बीना रिफाइनरी से पेट्रोलियम उत्पादों को पहुंचाने में मदद करेगी.

UP के विकास में एक और सुनहरा अध्याय जुड़ा

पीएम मोदी ने कहा कि, आज कानपुर को मेट्रो की कनेक्टिविटी मिली है साथ ही बीना रिफाइनरी से भी कानपुर अब कनेक्ट हो गया है. आज मंगलवार है और पनकी वाले हनुमानजी के आशीर्वाद से आज UP के विकास में एक और सुनहरा अध्याय जुड़ रहा है.

पहले की सरकारों ने अवसर गवां दिया

21वीं सदी के जिस कालखंड में यूपी को जिस तेज गति से प्रगति करनी थी, उस अमूल्य समय को अहम अवसर को पहले की सरकारों ने गंवा दिया.

UP Chunav 2022: चुनाव आयोग ने शिवपाल यादव की पार्टी प्रसपा को नया चुनाव चिन्ह ‘स्टूल’ अलॉट किया

हम डबल स्पीड से काम कर रहे हैं

पीएम मोदी ने कहा, आज उत्तर प्रदेश में जो डबल इंजन की सरकार चल रही है, वो बीते कालखंड में समय का जो नुकसान हुआ है, उसकी भरपाई में जुटी है. हम डबल स्पीड से काम कर रहे हैं.

उत्तर प्रदेश देश की सुरक्षा के लिए डिफेंस कॉरिडोर बना रहा

विपक्ष पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा, जिस यूपी को कभी अवैध हथियारों वाली गैंग के लिए बदनाम किया गया था, वही उत्तर प्रदेश देश की सुरक्षा के लिए डिफेंस कॉरिडोर बना रहा है. इसलिए यूपी के लोग कह रहे हैं- फर्क साफ है.

मुख्य सचिव की अध्यक्षता में सांसद आदर्श ग्राम योजना हेतु गठित अधिकार प्राप्त समिति की हुई बैठक, दिए ये निर्देश

उत्तर प्रदेश
Copyrights 2021, All Rights reserved to VIBRANT BROADCASTING PVT. LTD. | Website Developed by - Prabhat Media Creations