Skip to content

PM Modi Berlin Visit: देशभक्ति गीत से लेकर पेंटिंग तक, जर्मनी के बर्लिन में बच्चों से यूं मिले पीएम मोदी

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी 3 दिन के दौरे पर बर्लिन पहुंचे, जहां उनका एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत हुआ. तीन दिन के विदेश दौरे में जर्मनी-डेनमार्क और फ्रांस के 25 कार्यक्रमों में पीएम नरेंद्र मोदी शामिल होंगे. इन बैठकों में ऊर्जा, सुरक्षा और आर्थिक संबंध जैसे मुद्दों पर बातचीत होगी.

सीएम योगी के बिजली बिल वाले बयान पर अखिलेश यादव बोले- वादा तो फ्री बिजली का था लेकिन…

पीएम मोदी यूरोप के दौरे पर जर्मनी के चांसलर, ओलाफ स्कोल्ज, डेनमार्क की पीएम मेटे फ्रेडरिक्सन और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से मिलेंगे. पीएम मोदी भारतीय मूल के लोगों से भी बात करेंगे.

लगे भारत माता की जय के नारे

बर्लिन में पीएम मोदी के होटल पहुंचते ही वहां मौजूद लोगों ने उनका वंदे मातरम और भारत माता की जय के नारों के साथ स्वागत किया. पीएम मोदी का स्वागत करने कई बच्चे भी पहुंचे थे. बच्चों ने पीएम मोदी के स्केच पर उनके ऑटोग्राफ भी लिए. एक बच्चे ने पीएम मोदी को देशभक्ति से जुड़ा गाना भी सुनाया. पीएम भी बच्चे के साथ गुनगुनाते नजर आए.

पीएम मोदी से मिलने के बाद एक बच्ची मान्या ने अपना अनुभव भी साझा किया. उन्होंने कहा, पीएम मोदी से मिलकर बहुत अच्छा लगा. वह मेरे आदर्श हैं. मैंने जो उनकी पेटिंग बनाई थी, उस पर उन्होंने साइन किया और शाबाश कहा. साथ ही एक बच्चे ने पीएम मोदी को देशभक्ति गीत भी सुनाया. पीएम नरेंद्र मोदी भी बच्चे का देशभक्ति गीत सुनने के बाद खुद को उसकी तारीफ करने से नहीं रोक पाए.

आजम खान का पुराना वीडियो शेयर कर भावुक हुए शिवपाल यादव, बोले- ‘मैं आपके साथ था, हूं और रहूंगा’

इससे पहले मोदी ने ट्वीट में कहा कि, बर्लिन पहुंच गया, आज मैं चांसलर ओलाफ शॉल्ज से बातचीत करूंगा. कारोबारी दिग्गजों से मुलाकात करूंगा और समुदाय के एक कार्यक्रम में हिस्सा लूंगा. मुझे पूरा विश्वास है कि इस यात्रा से भारत और जर्मनी के बीच दोस्ती गहरी होगी.

मोदी और ओलाफ छठे भारत-जर्मनी अंतर सरकारी विचार विमर्श IGC बैठक की सह अध्यक्षता करेंगे. जर्मनी रवाना होने से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने एक बयान में कहा कि बर्लिन की उनकी यात्रा चांसलर शॉल्ज से बातचीत का अवसर प्रदान करेगी जिनसे उन्होंने पिछले वर्ष G20 में मुलाकात की थी. द्वितीय भारत-नॉर्डिक शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे.

कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने हापुड़ रेलवे स्टेशन पर पिया कुल्हड़ वाला दूध, देवतुल्य कार्यकर्ताओं से की भेंट

उन्होंने कहा, हम छठे भारत-जर्मनी अंतर सरकारी विचार विमर्श IGC की सह अध्यक्षता करेंगे, यह एक विशिष्ट कार्यक्रम है जिसे भारत केवल जर्मनी के साथ करता है.

Uncategorized
Copyrights 2021, All Rights reserved to VIBRANT BROADCASTING PVT. LTD. | Website Developed by - Prabhat Media Creations