Skip to content

मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने को लेकर नीतीश कुमार का बड़ा बयान, जानिए क्या कहा

नई दिल्ली। लाउडस्पीकर को लेकर देशभर में विवाद जारी है, खासतौर पर बीजेपी शासित राज्यों में इसे लेकर कार्रवाई शुरू हो चुकी है. बिहार में भी बीजेपी के सहयोग से सरकार चल रही है.

नई दिल्ली : आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने गृहमंत्री अमित शाह से की शिष्टाचार भेंट

ऐसे में यहां भी लाउडस्पीकर हटाने की मांग शुरू हो चुकी है. लेकिन बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का इस मामले को लेकर कुछ और ही रुख है. नीतीश कुमार ने इसे फालतू का मुद्दा बताया है.

लाउडस्पीकर पर क्या बोले नीतीश कुमार

लाउडस्पीकर को लेकर चल रही राजनीति पर जब नीतीश कुमार से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि, ये फालतू की चीज है, जिसे जैसे मन करता है वो वैसे चलता है. सबकी अपनी इच्छा है.

शनि अमावस्या आज : शनि अमावस्या पर शनि देव की पूजा करने का विधान, जानें शुभ मुहूर्त और मंत्र

ये सब चीजों पर कहीं कोई खतरा नहीं है. नीतीश का ये बयान उस वक्त आया है जब उनकी ही सरकार में मौजूद कुछ मंत्री और बीजेपी नेता लगातार लाउडस्पीकर हटाने की बात कर रहे हैं.

नीतीश के मंत्री ने दिया था बयान

इससे पहले बिहार में लाउडस्पीकर को लेकर चर्चा तब शुरू हुई थी जब नीतीश कुमार के मंत्री जनक राम ने एक बयान दिया. जिसमें उन्होंने कहा कि, देश के कानून से बड़ा कोई धर्म नहीं है. राज्यों में भी कानून ही चलता है. अगर यूपी में ये कानून आया है तो इसका असर बिहार पर भी पड़ेगा.

बस्ती : कपड़ा व्‍यवसायी का 13 साल का बेटा अपहरणकर्ताओं के चंगुल से मुक्‍त, 2 गिरफ्तार

उन्होंने कहा था कि, केंद्र और बिहार के नेता इसे लागू करने के लिए चर्चा करेंगे. उनके अलावा भी बीजेपी के कुछ छोटे नेताओं की तरफ से भी लाउडस्पीकर को लेकर इस तरह की बयानबाजी सामने आई थी.

बता दें कि यूपी में लाउडस्पीकर को लेकर कार्रवाई शुरू हो चुकी है. यहां 6 हजार से ज्यादा लाउडस्पीकर उतार दिए गए हैं. वहीं लगातार एक्शन जारी है. बाकी बीजेपी शासित राज्यों में भी इसकी तैयारी की जा रही है.

नगरी हो अयोध्या सी, रघुकुल सा घराना हो और चरण हों राघव के जहां मेरा ठिकाना हो : स्वतंत्र देव सिंह

बिहार में भी यही कोशिश है, लेकिन नीतीश के रुख ने इस पर पानी फेरने का काम कर दिया है. नीतीश कुमार को पिछले कुछ दिनों से कई इफ्तार पार्टियों में भी देखा जा रहा है. जिससे वो अपना रुख साफ कर चुके हैं.

देश
Copyrights 2021, All Rights reserved to VIBRANT BROADCASTING PVT. LTD. | Website Developed by - Prabhat Media Creations