Skip to content

Night Curfew in UP: ओमिक्रोन के खतरे के बीच योगी सरकार सख्त, 25 दिसंबर से लगेगा नाइट कर्फ्यू

लखनऊ। देश के विभिन्न राज्यों में कोविड केसेज में बढ़ोतरी और कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के बढ़ रहे मामलों को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. दरअसल राज्य में शनिवार यानी 25 दिसंबर से नाइट कर्फ्यू लगाया जाएगा. जिसके तहत कल से रात के 11 बजे से सुबह 05 बजे तक रात्रिकालीन कोरोना कर्फ्यू लागू होगा.

तीसरी लहर को लेकर इलाहाबाद HC चिंतित : पीएम मोदी और EC से चुनाव टालने की अपील

शादी-विवाह और सार्वजनिक आयोजनों में इतने लोग होंगे शामिल

इस दौरान शादी-विवाह आदि सार्वजनिक आयोजनों में कोविड प्रोटोकॉल का साथ अधिकतम 200 लोगों के शामिल होने की अनुमति होगी. वहीं इस कार्यक्रम की सूचना आयोजनकर्ता को स्थानीय प्रशासन को देना होगा.

कोरोना को देखते हुए लिया फैसला

सरकार ने यह फैसला कोरोना के संभावित खतरे को देखते हुए उठाया है. दरअसल यूपी में कोरोना के मामले बढ़ने और क्रिसमस-न्यू इयर के मौके को देखने के बाद योदी सरकार बहुत ही चिंतित है.

गौतमबुद्धनगर : आगामी चुनावों को लेकर पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने की बैठक, इन महत्वपूर्ण बिदुओं पर की गई चर्चा

बढ़ रहे हैं ओमिक्रोन के मामले

इस बीच देशभर में कोविड के नए वेरिएंट ओमिक्रोन से संक्रमिक लोगों की भी संख्या बढ़ती जा रही है. अबतक भारत में ओमिक्रोन के कुल मामले 358 मामले सामने आ चुके हैं. आंकड़ों की माने तो ओमिक्रोन काफी तेजी से फैल रहा है. यह फिलहाल 33 प्रतिशत की रफ्तार के साथ लोगों को संक्रमित कर रहा है.

देशभर के मामलों में सबसे ज्यादा मरीज महाराष्ट्र से सामने आ रहे है. रिपोर्ट की माने तो कुल मामलों में से महाराष्ट्र में 88, दिल्ली में 67, तेलंगाना में 38, तमिलनाडु में 34, केरल में 29 और हरियाणा में सामने आए हैं.

अलीगढ़ : इगलास में समाजवादी पार्टी और रालोद की संयुक्त रैली

उत्तर प्रदेश
Copyrights 2021, All Rights reserved to VIBRANT BROADCASTING PVT. LTD. | Website Developed by - Prabhat Media Creations