Skip to content

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता का नया रिकार्ड,सोशल मीडिया प्लेटफार्म इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स 70 लाख के पार

सोशल मीडिया प्लेटफार्म इंस्टाग्राम पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के 7 मिलियन ( 70 लाख ) फॉलोअर्स हो गए है।

देश के राजनेताओं में इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स की संख्या के लिहाज से मुख्यमंत्री  तीसरे स्थान पर है। इंस्टाग्राम पर मुख्यमंत्री योगी ने अब तक 3273 पोस्ट की हैं। वह खुद 12 लोगों को फॉलो करते हैं।

इसी तरह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ट्वटिर पर 26.2 मिलियन करीब (दो करोड़ 62 लाख) फॉलोवर हैं। फेसबुक पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को 7.6 मिलियन (करीब 76 लाख) लोग फॉलो करते हैं।

सोशल मीडिया पर सीएम योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता में हर नए दिन नए आयाम स्थापित कर कही है। हाल ही में ट्विटर पर 2.5 करोड़ फॉलोअर्स का आंकड़ा पार करने के बाद अब सीएम योगी ने इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स की संख्या में नया रिकॉर्ड स्थापित बनाया है। फॉलोअर्स की इसनी बड़ी संख्या को पार करने वाले तीसरे भारतीय राजनेता सीएम योगी बन गए हैं। उनसे पहले सिर्फ पीएम मोदी (7.97 करोड़) और गृहमंत्री अमित शाह (78 लाख) ही इस आंकड़े को पार कर सके हैं। जिस तरह राज्य में विकास और सुशासन के साथ-साथ कानून और व्यवस्था में व्यापक सुधार किए, उससे उनकी लोकप्रियता नए मुकाम पर पहुंच गई है।

हर पोस्ट पर लोगों का प्यार

इंस्टाग्राम पर myogi_aditynath नाम से एक्टिव सीएम योगी ने मार्च 2015 में इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पदार्पण किया था। 2015 से लेकर अब तक सीएम योगी इंस्टाग्राम अकाउंट पर 3,273 पोस्ट कर चुके हैं। इन पोस्ट्स में विभिन्न कार्यक्रमों में दी गई उनकी स्पीच के साथ ही कन्यापूजन करते, खिलाड़ियों समेत विभिन्न पर्सनालिटीज के साथ मुलाकात करते और ऐतिहासिक अवसरों पर सीएम द्वारा शुभकामना संदेश दिए गए हैं, जिन्हें लाखों लोगों ने लाइक और शेयर किया है।

उत्तर प्रदेश
Copyrights 2021, All Rights reserved to VIBRANT BROADCASTING PVT. LTD. | Website Developed by - Prabhat Media Creations