Skip to content

महबूबा मुफ्ती बोलीं- श्रीलंका की घटनाओं से भारत को सबक लेना चाहिए

नई दिल्ली। श्रीलंका के मौजूदा हालात पर बोलते हुए महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को कहा कि, भारत को श्रीलंका के मौजूदा हालात से सबक लेना चाहिए, क्योंकि देश ‘उसी राह पर आगे बढ़ रहा है’ जिस रास्ते पर पड़ोसी देश है.

Lucknow : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनता दर्शन में आए लोगों की समस्याओं को सुना

श्रीलंका में अभूतपूर्व आर्थिक संकट के बीच महिंदा राजपक्षे ने सोमवार को प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. इससे कुछ घंटों पहले उनके समर्थकों ने सरकार विरोधी प्रदर्शनकारियों पर हमला किया था. इसके बाद देश में कर्फ्यू लगाना पड़ा और राजधानी में सेना तैनात कर दी गई है.

श्रीलंका में जो कुछ भी हुआ उससे सबक लेना चाहिए

इस हमले के बाद राजपक्षे के समर्थक नेताओं के विरुद्ध बड़े पैमाने पर हिंसा हुई. जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री मुफ्ती ने ट्वीट किया, श्रीलंका में जो कुछ भी हुआ उससे सबक लेना चाहिए. वर्ष 2014 से भारत को सांप्रदायिक भय की ओर धकेला जा रहा है. यह उसी अतिराष्ट्रवाद और धार्मिक बहुसंख्यकवाद के रास्ते पर जा रहा है. सामाजिक तानेबाने और आर्थिक सुरक्षा को इसकी कीमत चुकानी होगी.

स्वतंत्र देव सिंह ने वृंदावन धाम में श्री बांके बिहारी मंदिर में ठाकुरजी के किए दर्शन, सुख-समृद्धि की प्रार्थना

सोमवार को श्रीलंका में सरकार समर्थकों और विरोधियों के बीच हुई झड़प ने हिंसक झड़प हुई. उग्र भीड़ ने हिंसा के दौरान प्रधानमंत्री महिंद्रा राजपक्षे के पैतृक आवास सहित कई नेताओं के घरों को आग के हवाले कर दिया.

हिंसक झड़प में अभी तक 8 लोगों के मारे जाने की खबर

विरोधियों और सरकार समर्थकों के बीच हुई हिंसक झड़प में अभी तक 8 लोगों के मारे जाने की खबर है, जबकि 200 से ज्यादा लोग घायल हो चुके हैं. राजधानी कोलंबो में हालात पर काबू पाने के लिए सेना को उतारा गया है. श्रीलंका में गंभीर आर्थिक और सियासी संकट के बीच प्रधानमंत्री राजपक्षे ने सोमवार को प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया.

UP में कोरोना की 31 करोड़ 85 लाख डोज लगाई गई, 24 घंटे में 179 नए केस मिले

देश
Copyrights 2021, All Rights reserved to VIBRANT BROADCASTING PVT. LTD. | Website Developed by - Prabhat Media Creations