Skip to content

मस्जिदों से उतारे गए लाउडस्पीकर अब स्कूल और अस्पतालों को किया जा रहा दान : सीएम योगी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कहा कि प्रदेश की मस्जिदों में लाउडस्पीकर की आवाज या तो कम कर दी गई या इन्हें हटा दिया गया है. उन्होंने कहा कि हटाए गए लाउडस्पीकर स्कूलों और अस्पतालों को दान किए जा रहे हैं.

क्या बोले सीएम योगी?

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की साप्ताहिक पत्रिकाओं ‘ऑर्गनाइजर और पांचजन्य’ के 75 साल पूरा होने पर मीडिया संगोष्ठी का आयोजन किया गया. उसको ऑनलाइन माध्यम से संबोधित करते हुए आदित्यनाथ ने कहा, ‘कई राज्यों में चुनाव खत्म होने के बाद दंगे हुए थे.

मध्य प्रदेश में 29, राजस्थान में 14 बच्चे हर दिन लापता हुए- रिपोर्ट में दावा, जानें इन राज्यों का हाल?

उत्तर प्रदेश में चुनाव के दौरान और बाद में कोई दंगा नहीं हुआ. यह वही उत्तर प्रदेश है, जहां पहले छोटे-छोटे मुद्दों पर भी दंगे होते थे.’ राज्य में आवारा पशुओं की समस्या को लेकर उन्होंने इससे निपटने के लिए सरकार द्वारा उठाए गए कई कदमों का जिक्र किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में तीर्थस्थल का विकास किया जा रहा है.

क्या बोले जिला मजिस्ट्रेट?

इस संबंध में गोरखपुर के जिला मजिस्ट्रेट विजय किरण आनंद ने जानकारी दी. उन्होंने बताया, “सीएम योगी के निर्देश के बाद हमने धार्मिक स्थलों से हटाए गए लाउडस्पीकर शहर के प्राइमरी स्कूल गोरखनाथ कन्या को दे दिया है. अब स्कूल इन लाउडस्पीकरों का इस्तेमाल शैक्षिक उद्देश्य के लिए करेगा. इसके अलावा इसका उपयोग सरकारी योजनाओं की जानकारी देने में किया जाएगा.”

Risk Of Parkinsons: पार्किंसंस बीमारी का खतरा बढ़ा सकता है कोरोना संक्रमण, रिसर्च में किया गया दावा

उत्तर प्रदेश
Copyrights 2021, All Rights reserved to VIBRANT BROADCASTING PVT. LTD. | Website Developed by - Prabhat Media Creations