Skip to content

Jodhpur Violence: घरों से निकलने पर पाबंदी, बाजार-दुकान बंद, पूरे शहर में कर्फ्यू लागू

राजस्थान। जोधपुर में 3 मई को हुई हिंसा के बाद 10 पुलिस थाना क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया गया है. जालोरी गेट चौराहा पर लगी स्वतंत्रता सेनानी बालमुकुंद मिश्र की प्रतिमा पर झंडा लगाने को लेकर विवाद के बाद हिंसा भड़क गई और पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया.

अक्षय कुमार ने फिल्म इंडस्ट्री में पूरे किए 30 साल : एक्टर की सभी फिल्मों से बना ‘पृथ्वीराज’ का ये खास पोस्टर रिलीज

हालात इतने गंभीर हो गए कि करीब चार से पांच जगह हिंसा हुई. कई जगह दुकानें लूटी गईं. कई जगह मारपीट की गई तो कई जगह पथराव भी हुआ. इसके बाद पूरे शहर में कर्फ्यू लागू है.

10 थाना क्षेत्र में कर्फ्यू लागू

जोधपुर पुलिस कमिश्नरेट के 10 पुलिस थाना क्षेत्र में कर्फ्यू लागू है. वही जोधपुर में हिंसा भड़कने के बाद 4 से अधिक जगह उपद्रवियों ने हंगामा किया और तोड़फोड़ की गई. एडीजी लॉ एंड ऑर्डर हवा सिंह घुमरिया ने बताया कि 100 के करीब लोगों को हिरासत में लिया गया है जो भी दोषी होगा उस पर पूरी कार्रवाई की जाएगी.

बाजार-दुकान बंद, घरों से निकलने पर पाबंदी

जोधपुर के बाजार दुकान सब बंद हैं. घर से निकलने पर पाबंदी है. जिन स्टूडेंट्स के एग्जाम चल रहे हैं, उनको प्रवेश पत्र दिखाने पर एक जगह से दूसरी जगह जाने की अनुमति दी गई है. जोधपुर में शांति का माहौल बनाए रखने के लिए अपील भी की गई है. अभी मौजूदा हालात जोधपुर के ये हैं कि सभी जगह शांति एवं व्यवस्था कायम है और जहां-जहां हिंसा हुई थी वहां पर पुलिस का भारी दल मौजूद है.

ACS होम अवनीश कुमार अवस्थी का बयान, प्रदेश में हर्षोल्लास के साथ नमाज पढ़ी गई

राज्य सरकार की ओर से पहुंचे तीन मंत्री व एडीजी लॉ एंड ऑर्डर कई अधिकारियों से मिलकर अभी जोधपुर के गणमान्य नागरिक व अन्य वरिष्ठ लोगों के साथ शांति की बैठक करने जा रहे हैं. वहां पर सभी धर्मगुरू भी मौजूद रहेंगे.

Uncategorized
Copyrights 2021, All Rights reserved to VIBRANT BROADCASTING PVT. LTD. | Website Developed by - Prabhat Media Creations