Skip to content

Gyanvapi Mosque Case: ज्ञानवापी मस्जिद केस फास्ट ट्रैक कोर्ट में हुआ ट्रांसफर

वाराणसी। ज्ञानवापी मामले में एक बड़ी खबर सामने आई है. कोर्ट ने बिना वक्त गंवाए मामले की सुनवाई करते हुए इस पूरे केस को फास्ट ट्रैक में ट्रांसफर कर दिया.

फास्ट ट्रैक में चलेगा ज्ञानवापी का मामला

अब ज्ञानवापी मस्जिद का मामला फास्ट ट्रैक में चलेगा, बताया जा रहा है कि, मामले की रोजाना सुनवाई हो सकती है और जल्द से जल्द फैसला सुनाया जा सकता है.

Rajya Sabha Election 2022: सपा से कपिल सिब्बल ने किया नामांकन, जावेद अली खान और डिंपल यादव का नाम भी फाइनल

मामला 30 मई से फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुना जाएगा. सिविल जज रवि दिवाकर ने ये मामला फास्ट ट्रैक कोर्ट में ट्रांसफर किया. अब फास्ट ट्रैक कोर्ट में जज महेंद्र पांडे इस मामले पर सुनवाई करेंगे. हालांकि ये बताया गया है कि ज्ञानवापी पर जो नई याचिका दायर हुई थी, उसे ही ट्रांसफर किया गया है.

तत्काल पूजा की मांग- हिंदू पक्ष के वकील

इस मामले को लेकर हिंदू पक्ष के वकील शिवम गौड़ ने बताया कि, फास्ट ट्रैक कोर्ट में फाइल ट्रांसफर हो चुकी है. हम कोर्ट में जा रहे हैं और इस मामले की तत्काल पूजा की मांग करेंगे. इस मामले में आपत्ति का कोई मतलब ही नहीं है. हम चाहते हैं कि आज ही सुनवाई हो और कल से पूजा का आदेश जारी किया जाए.

जल्द आ सकता है फैसला

बताया गया है कि जज ने अपने विवेक से ही ये मामला फास्ट ट्रैक में भेजा है. ऐसी मांग किसी भी पक्ष की तरफ से नहीं की गई थी. इस मामले पर फास्ट ट्रैक कोर्ट में रोजाना सुनवाई पर भी फैसला लिया जा सकता है.

Kapil Sibal Resigns: सपा से राज्यसभा जाएंगे कपिल सिब्बल, कांग्रेस से इस्तीफा देने की बताई ये वजह

साथ ही सुनवाई की एक टाइमलाइन भी तय की जा सकती है. बता दें कि फास्ट ट्रैक कोर्ट में तय समय में अपना फैसला सुनाया जाता है. इसके अलावा समन, वारंट और बाकी तैयारियों में देरी से सुनवाई स्थगित नहीं हो पाती है.

उत्तर प्रदेश
Copyrights 2021, All Rights reserved to VIBRANT BROADCASTING PVT. LTD. | Website Developed by - Prabhat Media Creations