Skip to content

वित्त मंत्री सीतारमण बोलीं – पहले सिर्फ एक परिवार को फायदा मिलता था, विकास के लिए 25 साल का रोडमैप जरूरी

नई दिल्ली। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को राज्यसभा में बजट पर हुई चर्चा को लेकर जवाब दिया. वित्त मंत्री ने कहा कि, सरकार का आर्थिक विकास पर पूरा जोर है. इकोनॉमी कोरोना के असर से बाहर निकल रही है.

दलितों और पिछड़ों के आरक्षण को खत्म कर रहा है मोदी सरकार का निजीकरण अभियान: शिवपाल सिंह यादव

निवेश का पूरा फायदा नहीं मिल पाया

ड्रोन तकनीक से किसानों को बड़ी मदद मिलेगी. हम ढांचागत निर्माण पर ज्यादा जोर दे रहे हैं. फिलहाल निवेश का पूरा फायदा नहीं मिल पाया है.

स्टार्टअप से युवाओं के लिए रोजगार के नए मौके हैं

वित्त मंत्री ने कहा कि, पहले सिर्फ एक परिवार को ही फायदा मिलता था. अब स्टार्टअप से युवाओं के लिए रोजगार के नए मौके हैं. बजट चर्चा पर राज्यसभा में वित्त मंत्री ने कहा, इस बजट में तकनीक को प्राथमिकता दी गई है, इसका एक उदाहरण कृषि में सुधार करने और उसको मॉडर्न बनाने के लिए ड्रोन को लाना है. स्टॉर्टअप को प्रोत्साहन दिया जा रहा है, हमने देखा कि देश में जिस मजबूती के साथ स्टॉर्टअप आ रहे हैं ऐसा विश्व में कहीं नहीं हुआ.

पीएम गति शक्ति से मिलता है मार्गदर्शन

वित्त मंत्री ने कहा, पीएम गति शक्ति से मार्गदर्शन मिलता है. अनिवार्य रूप से हमें अधिक तालमेल लाने की जरूरत थी. विभिन्न बुनियादी ढांचे के खर्च में अधिक से अधिक पूरकता हम कर रहे हैं क्योंकि यह कहना नहीं है कि इस देश में बुनियादी ढांचे पर खर्च कभी नहीं हुआ.

बिजनौर में गरजे अखिलेश-जयंत : योगी सरकार पर बोला हमला, कहा- बदलाव की राह पर है यूपी

उन्होंने कहा, ड्रोन लाकर हम उर्वरकों, कीटनाशकों के उपयोग में दक्षता लाने में सक्षम हैं और फसल घनत्व का एक अच्छा प्रौद्योगिकी-संचालित मूल्यांकन भी कर सकते हैं और उत्पादन के आकार की भविष्यवाणी भी कर सकते हैं.

आने वाले 25 साल भारत के लिए अहम हैं

आने वाले 25 साल भारत के लिए अहम होने वाले हैं. कोई आश्चर्य नहीं कि हम इसे अमृत काल कह रहे हैं. अगर हमारे पास 100 पर भारत के लिए कोई विजन नहीं है, तो हम पहले 70 वर्षों की तरह ही भुगतेंगे, जब 65 साल कांग्रेस के साथ थे, जिसमें एक परिवार को समर्थन, निर्माण और लाभ के अलावा कोई सोच नहीं थी.

Lakhimpur Kheri Case: आशीष मिश्रा की बेल पर जयंत चौधरी-प्रियंका गांधी ने उठाए सवाल, कही ये बात

Uncategorized
Copyrights 2021, All Rights reserved to VIBRANT BROADCASTING PVT. LTD. | Website Developed by - Prabhat Media Creations