Skip to content

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को मिला ये कैदी नंबर, जेल में ऐसे गुजरी पहली रात

नई दिल्ली। पंजाब के पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के कोर्ट में सरेंडर करने के बाद उन्हें जेल भेज दिया गया. जिसके बाद शुक्रवार 20 मई को जेल में उनकी पहली रात गुजरी. सिद्धू को पटियाला केंद्रीय सुधार घर में भेजा गया है. यहां उन्हें कैदी नंबर और कोठरी भी अलॉट हो चुकी है.

नवजोत सिंह सिद्धू ने पटियाला कोर्ट में किया सरेंडर, 34 साल पुराने रोडरेज केस में हुई है 1 साल की सजा

सिद्धू के साथ चार और कैदी मौजूद

बताया गया है कि नवजोत सिंह सिद्धू को जेल में कैदी नंबर 137683 मिला है. उन्हें केंद्रीय सुधार घर में 10×15 की कोठरी अलॉट हुई है. जिसमें उनके साथ चार और कैदी भी मौजूद हैं. इन कैदियों में दो पूर्व पुलिसकर्मी हैं और दो आम नागरिक हैं जो अलग-अलग अपराधों की सजा काट रहे हैं.

नहीं खाना रात का खाना

सूत्रों के मुताबिक जेल में पहुंचकर नवजोत सिंह सिद्धू ने पहली रात खाना नहीं खाया. उन्होंने शुक्रवार शाम मेडिकल टेस्ट के दौरान ही खाना खाया था, जिसके बाद से उन्होंने जेल में खाना खाने से इनकार कर दिया.

Chardham Yatra 2022: चारधाम यात्रा करने वालों को सीएम धामी ने दी ये सलाह

सिद्धू को जेल में आम कैदियों की तरह ही रखा गया है. सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि सिद्धू को गेहूं से एलर्जी है, जिसे लेकर आज उनका जेल में ही टेस्ट भी हो सकता है.

सिद्धू ने किया था कोर्ट में सरेंडर

बता दें कि कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने 1988 के ‘रोड रेज’ मामले में सुप्रीम कोर्ट की तरफ से सुनाई गई एक साल की सजा के एक दिन बाद शुक्रवार 20 मई को अदालत में सरेंडर कर दिया था. सिद्धू (58) ने शाम चार बजे के बाद सरेंडर कर दिया और वहां से उन्हें अनिवार्य चिकित्सकीय जांच के लिए माता कौशल्या अस्पताल ले जाया गया.

लालू यादव के 17 ठिकानों पर आखिर सीबीआई ने क्यों की छापेमारी? जानिए सबकुछ

चिकित्सा जांच के बाद उन्हें पटियाला केंद्रीय जेल भेज दिया गया. नवतेज सिंह चीमा, अश्विनी सेखरी, हरदयाल सिंह कम्बोज और पीरमल सिंह और अपने समर्थकों के साथ सिद्धू अपने आवास से कोर्ट तक गए थे. इससे पहले सिद्धू ने सरेंडर के लिए सुप्रीम कोर्ट से समय मांगा था, लेकिन उनकी इस मांग पर सुनवाई नहीं हुई. जिसके बाद सिद्धू ने सरेंडर कर दिया.

Uncategorized
Copyrights 2021, All Rights reserved to VIBRANT BROADCASTING PVT. LTD. | Website Developed by - Prabhat Media Creations