Skip to content

अलीगढ़ में 489 करोड़ की 204 परियोजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास करेंगे सीएम योगी, कल बंद रहेंगे शहर के सभी विद्यालय


सीएम योगी गुरुवार को अलीगढ़ आ रहे हैं। वे यहां नुमाइश में आयोजित अनुसूचित जाति सम्मेलन को संबोधित करेंगे। कार्यक्रम में 489 करोड़ रुपये की 204 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास भी प्रस्तावित किया गया है।


इसमें प्रमुख रूप स्मार्ट सिटी के तहत नवनिर्मित अचल सरोवर, घंटाघर से एएमयू सर्किल तक स्मार्ट रोड और अन्य परियोजनाएं शामिल हैं।


सीएम योगी जिले में करीब तीन घंटे रहेंगे। वे इस दौरान खैर रोड पर निर्माणाधीन राजा महेंद्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय (आरएमपीएसयू) का भी निरीक्षण करेंगे। नुमाइश मैदान व खैर रोड स्थित आइटीएम कालेज में अलग-अलग हेलीपैड बनाए गए हैं।


सीएम योगी जिले में 231 करोड़ की 103 परियोजनाओं का लोकार्पण और 257.78 करोड़ की 101 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इनमें स्मार्ट सिटी की कई परियोजनाओं के साथ ही आवास विकास परिषद की 14, ग्रामीण अभियंत्रण विभाग की एक व उत्तर प्रदेश प्रोजेक्ट कार्पोरेशन की पांच परियोजनाएं भी शामिल हैं।


अलीगढ़ में मुख्यमंत्री के प्रस्तावित भ्रमण के चलते 19 अक्टूबर को नगर निगम क्षेत्र में कक्षा एक से 12वीं तक के समस्त विद्यालय पूर्णत: बंद रहेंगे। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डा. राकेश कुमार ने बताया कि कार्यक्रम के दौरान यातायात व्यवस्था अधिक होने से बच्चों की आवागमन सुविधा में कोई अवरोध न उत्पन्न हो, इसके दृष्टिगत समस्त बोर्ड आइसीएसई सीबीएसई, परिषदीय व अन्य सभी स्कूल बंद रखने के निर्देश जिलाधिकारी ने जारी किए हैं।

उत्तर प्रदेश
Copyrights 2021, All Rights reserved to VIBRANT BROADCASTING PVT. LTD. | Website Developed by - Prabhat Media Creations