Skip to content

सीएम योगी ने लोहिया अस्पताल में कोविड केयर फैसिलिटी, ऑक्सीजन प्लांट्स का किया औचक निरीक्षण

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में तीसरी वेव की तैयारियों का जायज़ा लेने के लिए मुख्यमंत्री योगी ने आज खुद लखनऊ में कोविड केयर फैसिलिटी, ऑक्सीजन प्लांट्स का औचक निरीक्षण किया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोहिया अस्पताल के ऑक्सिजन प्लांट का निरीक्षण व दौरा करके अधिकारियों को निर्देश दिया.

CM योगी ने आशाओं को बांटे स्मार्टफोन, 500 रुपए मानदेय बढ़ाने के दिए निर्देश

डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल का निरीक्षण

सीएम योगी ने कहा कि, आज मैंने लखनऊ के लोहिया संस्थान के डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल का निरीक्षण किया है. विशेषज्ञों के अनुसार, तीसरी लहर, दूसरी लहर की तुलना में खतरनाक नहीं है,लेकिन सतर्कता व सावधानी की दृष्टि से आवश्यक है कि शासन प्रशासन स्तर से सभी व्यवस्थाएं हों.

प्रदेश में लगभग 829 एक्टिव केस

उन्होंने कहा कि, प्रदेश में लगभग 829 एक्टिव केस हैं,जिसमें 562 केस होम आइसोलेशन में हैं व माइल्ड हैं. वायरस कमजोर हो रहा है, लेकिन संक्रमण की तीव्रता की दृष्टि से सतर्कता व सावधानी आवश्यक है.

सपा को झटका : BJP में शामिल हुए शतरुद्र प्रकाश, स्वतंत्र देव सिंह ने दिलाई सदस्यता

प्रत्येक बेड पर मेडिकल ऑक्सीजन की सप्लाई

सीएम ने कहा कि, दूसरी लहर के दौरान यहां स्थापित LMO पूरी तरह फंक्शनल है. 200 बेड्स के इस कोविड डेडिकेटेड हॉस्पिटल के प्रत्येक बेड तक मेडिकल ऑक्सीजन की सप्लाई है. इसके साथ ही यहां पर 600 सिलिंडर स्टैंडबाई में हैं.

यूपी ने वैक्सीनेशन को तेजी से आगे बढ़ाया

टीकाकरण अभियान को भी उत्तर प्रदेश ने बहुत तेजी से आगे बढ़ाया है. अब तक प्रदेश में 20 करोड़ डोज दिए गए हैं, जो देश में सर्वाधिक है. उत्तर प्रदेश, देश में सर्वाधिक कोविड टेस्ट कर चुका है. हम लोग अब तक 09 करोड़ 29 लाख से अधिक टेस्टिंग कर चुके हैं. प्रदेश में पॉजिटिविटी रेट 0.5 से भी नीचे है.

अयोध्या,संतकबीरनगर और बरेली में गृहमंत्री अमित शाह जन विश्वास यात्रा को करेंगे संबोधित

उत्तर प्रदेश
Copyrights 2021, All Rights reserved to VIBRANT BROADCASTING PVT. LTD. | Website Developed by - Prabhat Media Creations