Skip to content

चारधाम यात्रा : 25 दिनों में यमुनोत्री धाम पहुंचे 10 हजार से ज्यादा भक्त, पढ़े पूरी खबर

देहरादून। उत्तराखंड में चारधाम यात्रा अपने अंतिम चरण पर है। बुधवार को केदारनाथ, बदरीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री धामी की यात्रा जारी रही।

वहीं यमुनोत्री धाम में पच्चीस दिनों मे दस हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने पूजा अर्चना कर मां यमुना के दर्शन किए हैं।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने ‘पीएम गति शक्ति राष्ट्रीय मास्टर प्लान’ का स्वागत, कही ये बात

इनमें तीन हजार से अधिक महिलाएं और पांच सौ से अधिक बच्चे शामिल हैं। अभी धाम के कपाट शीतकाल के लिए बंद होने में केवल तीन सप्ताह का समय बचा हुआ है।

दशहरा पर तय होगा कपाट बंद होने का दिन व समय

इस साल केदारनाथ धाम के कपाट 17 मई, भगवान बद्री विशाल के कपाट 18 मई और श्री गंगोत्री धाम व यमनोत्री धाम के कपाट 14 मई 2021 को खोले गए थे।

कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल राष्ट्रपति से मिला, प्रियंका गांधी बोलीं- गृह राज्य मंत्री की बर्खास्तगी हो

प्रदेश के प्रमुख चार धामों के कपाट बंद होने का दिन और समय दशहरा के दिन पंचाग देखकर सुनिश्चित किया जाता है। वैसे हर साल भैया दूज के आसपास चारधाम के कपाट बंद हो जाते हैं। 

चारधाम बस अड्डे में खुला कोविड जांच केंद्र

वहीं चारधाम यात्रा बस टर्मिनल ऋषिकेश में चारधाम जाने वाले तीर्थ यात्रियों की सुविधा के लिए कोविड जांच केंद्र शुरू हो गया है। सैंपल लेने के 24 घंटे बाद रिपोर्ट यात्री के पंजीकृत मोबाइल नंबर पर भेजी जाएगी। सैंपलों की टेस्टिंग एम्स ऋषिकेश में की जाएगी।

कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल राष्ट्रपति से मिला, प्रियंका गांधी बोलीं- गृह राज्य मंत्री की बर्खास्तगी हो

विगत दिनों गढ़वाल आयुक्त रविनाथ रमन ने चारधाम तीर्थ यात्रियों की सुविधा के लिए ऋषिकेश बस अड्डे पर चारधाम यात्रियों की कोविड जांच के लिए अलग से सेंटर खोलने के आदेश स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दिए थे।

ऋषिकेश में निशुल्क आरटीपीसीआर कोविड जांच केंद्र शुरू

देवस्थानम बोर्ड के मीडिया प्रभारी डॉ. हरीश गौड़ ने बताया कि, ऋषिकेश में निशुल्क आरटीपीसीआर कोविड जांच केंद्र शुरू हो गया है। इस केंद्र में सुबह आठ बजे से दोपहर दो बजे तक सैंपल लिए जाएंगे।

UP Election: आज जालौन पहुंचेगी अखिलेश यादव की विजय रथ यात्रा

हेल्प डेस्क पर यात्रियों को दी जा रही जानकारी

उन्होंने कहा कि चारधाम यात्रा बस अड्डे पर पुलिस प्रशासन, देवस्थानम बोर्ड, पर्यटन, परिवहन, नगर निगम, संयुक्त रोटेशन आदि के हेल्प डेस्क पहले से ही काम कर रहे हैं। हेल्प डेस्क पर यात्रियों को जानकारी दी जा रही है। 

उत्तराखंड
Copyrights 2021, All Rights reserved to VIBRANT BROADCASTING PVT. LTD. | Website Developed by - Prabhat Media Creations