Skip to content

Chardham Yatra 2022: चारधाम यात्रा करने वालों को सीएम धामी ने दी ये सलाह

देहरादून। उत्तराखंड में चारधाम यात्रा के लिए हर दिन श्रद्धालुओं की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. किसी तरह की दिक्कत से बचाने और श्रद्धालुओं की संख्या को नियंत्रित करने के लिए इसबार दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं की अधिकतम संख्या तय की गई है और रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था भी की गई है. चारधाम यात्रा मार्ग पर भी 20 स्थानों पर रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था की गई है. यात्रा को लेकर सीएम धामी ने श्रद्धालुओं को सलाह दी है.

सीएम हेमंत सोरेन ने चुनाव आयोग के नोटिस का सौंपा जवाब, जानें- क्या है पूरा मामला

कई गुना लोग आए हैं-सीएम

आज हरिद्वार में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा, इस बार चार धाम यात्रा में पर्यटकों की काफी संख्या आ रही हैं. सभी यात्रियों की सुरक्षा, उनके आगमन के लिए और उन्हें किसी चीज की परेशानी न हो, इसके लिए हमने रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था की है. सीएम ने कहा, यात्रा दो साल बाद शुरू हो रही है और यात्रा में पिछले सालों की तुलना में कई गुना ज्यादा लोग आए हैं. हम सभी लोग मिलकर इसे व्यवस्थित करेंगे.

रजिस्ट्रेशन हो गया हो तभी आएं-सीएम

सीएम ने आगे कहा, मैंने लोगों से अनुरोध किया है कि जिन लोगों का भी व्यवस्था के तहत अगर रजिस्ट्रेशन हो गया है वे ही लोग आएं. जो लोग मेडिकली फिट नहीं हैं मेरा उनसे अनुरोध है कि उन्हें जबतक पूरी तरह से डॉक्टर का सर्टिफिकेट नहीं मिल जाता है तबतक यात्रा न शुरू करें.

हैदराबाद एनकाउंटर को सुप्रीम कोर्ट के जांच आयोग ने बताया फर्जी, पुलिसकर्मी दोषी करार

सीएम ने कहा, प्रदेश सरकार पूरी तत्परता से श्रद्धालुओं की सुगम और सुरक्षित चार धाम यात्रा के लिए प्रतिबद्ध है. बता दें कि उत्तराखंड सरकार ने ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन का समय भी घटा दिया है. अब ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन यात्रा शुरू करने से एक महीने पहले की जगह सप्ताह पहले किया जा सकेगा.

उत्तराखंड
Copyrights 2021, All Rights reserved to VIBRANT BROADCASTING PVT. LTD. | Website Developed by - Prabhat Media Creations