Skip to content

बुन्देलखण्ड एक्सप्रेसवे का जून माह में होगा लोकार्पण, 94 फीसदी निर्माण कार्य सम्पन्न : अवनीश अवस्थी

लखनऊ। अपर मुख्य सचिव, गृह एवं यूपीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी द्वारा यह बताया गया कि, बुन्देलखण्ड एक्सप्रेसवे का जून माह में लोकार्पण कराया जाएगा। इस एक्सप्रेसवे का 94 प्रतिशत से अधिक भौतिक कार्य सम्पन्न हो चुका है साथ ही मई माह में विशेष तेजी लाकर 20 जून तक निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाएगा।

General Manoj Pande: 29वें सेना प्रमुख के तौर पर जनरल मनोज पांडे ने संभाली कमान

श्री अवस्थी ने यह भी बताया कि, इस एक्सप्रेसवे के 04 में 03 रेलवे ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है साथ ही एक्सप्रेसवे पर बिजली का कार्य भी तेजी से पूरा किया जा रहा है। बुन्देलखण्ड एक्सप्रेसवे के 19 में से 14 फ्लाई ओवर्स का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है बाकी का निर्माण कार्य तीव्र गति से हो रहा है।

पुल का निर्माण भी अगले 15 दिनों में पूरा होगा

उन्होंने बताया कि, यमुना नदी पर पुल का निर्माण कार्य पूरा किया जा चुका है साथ ही बेतवा नदी पर पुल का निर्माण कार्य पूरा किया जा चुका है और केन नदी पर बन रहे पुल का निर्माण भी अगले 15 दिनों में पूरा कर लिया जाएगा। इस एक्सप्रेसवे को आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे से जोड़ने का कार्य भी पूरा किया जा चुका है।

मुख्यमंत्रियों और मुख्य न्यायाधीशों के संयुक्त सम्मेलन के उद्घाटन सत्र में सीएम योगी ने लिया हिस्सा, देखें तस्वीरें ?

बुंदेलखण्ड एक्सप्रेसवे परियोजना की कुल लंबाई 296.07 किमी0 है। यह एक्सप्रेसवे जनपद चित्रकूट, बांदा, हमीरपुर, जालौन, औरैया तथा इटावा से होकर गुजरेगा। यात्रियों की सुरक्षा की दृष्टि से एक्सप्रेसवे पर 15 पेट्रोलिंग वाहनों की तैनाती की जा रही है। उल्लेखनीय है कि इस एक्सप्रेसवे के निर्माण से संपूर्ण बुंदेलखण्ड क्षेत्र आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे के माध्यम से सीधे राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से जुड़ जाएगा।

उत्तर प्रदेश
Copyrights 2021, All Rights reserved to VIBRANT BROADCASTING PVT. LTD. | Website Developed by - Prabhat Media Creations