Skip to content

BJP ने उत्तर प्रदेश में अपना दल और निषाद पार्टी के साथ किया गठबंधन का ऐलान

नई दिल्ली। पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों का एलान होना शुरू हो गया है। राजनीतिक उठापठक के बीच चुनाव जीतने के लिए राजनीतिक दलों ने पूरी ताकत झोंक दी है।

INS रणवीर में धमाका होने से नौसेना के तीन जवान शहीद, 11 घायल : जांच के दिए गए आदेश

BJP का अपना दल और निषाद पार्टी के साथ गठबंधन

भाजपा ने उत्तर प्रदेश की सहयोगी पार्टियों अपना दल सोनेलाल और निषाद पार्टी के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपना दल सोनेलाल और निषाद पार्टी के साथ गठबंधन का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि, तीनों दल मिलकर सभी 403 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये नेता मौजूद

प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा, धर्मेंद्र प्रधान, अनुप्रिया पटेल, स्वतंत्रदेव सिंह, अनुराग ठाकुर और संजय कुमार निषाद मौजूद रहे।

UP Election : भाजपा ने जारी की 30 स्टार प्रचारकों की लिस्ट, वरुण और अजय मिश्र टेनी का नाम नहीं

JP नड्डा ने कहा कि, उत्तरप्रदेश में भाजपा गठबंधन के रूप में चुनाव लड़ेगा 403 सीटो पर, सबका साथ सबका विकास के नारे के साथ ही आगे बढेंगे डबल इंजन की सरकार पर काम करेंगे. हमारे साथ साथी दो दल हैं साथ निर्णय हो गया है,औपचारिक रूप से घोषणा कर रहे हैं.

अनुप्रिया पटेल ने कही ये बात

अनुप्रिया पटेल ने कहा कि, हमारा गठबंधन विकास और सामाजिक न्याय का कॉकटेल साबित हुआ है,हमने समाज के अंतिम व्यक्ति को अधिकार दिलाने का कार्य किया है,पिछड़ा वर्ग के आरक्षण की बात,या फिर ओबीसी क्रीमीलेयर बढ़ाकर 6 से 8 लाख करने का हो,NEET में पिछड़ा वर्ग की बात हो,प्रधानमंत्री ने सबका निरंतर निदान किया।

Uttarakhand elections : उत्तराखंड क्रांति दल ने जारी की 14 प्रत्याशियों की दूसरी सूची

उत्तर प्रदेश में 69 हजार शिक्षक भर्ती में हुई विसंगतियों को दूर करने का काम उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी जी ने किया है. हम 2022 में इसको आगे लेकर जाएंगे,पिछड़ा वर्ग मंत्रालय बनाने की हमारी एक मांग है,आशा है कि प्रधानमंत्री इसपर विचार करेंगे,क्योंकि उत्तरप्रदेश जैसे राज्य में पिछड़ा आबादी 50% से ज्यादा है।

2022 में लिया ये संकल्प

डॉ संजय निषाद ने कहा कि, दो साल पहले 2019 में जब मैं यहां आया था तो संकल्प लिया था,वही संकल्प फिर से 2022 के लिए यहां ले रहे है….इस देश मे 578 ऐसी जातियां थीं जिनको अंग्रेज़ो ने क्रिमिनल घोषित कर दी थी,पिछली सरकारों ने भी उसे लगातार उसी हिसाब से देखा,भाजपा ने सामाजिक न्याय की रिपोर्ट लागू किया,निषादराज गुह और भगवान राम का जब साथ मिला तो लंका पर विजय प्राप्त किया.

कोरोना से मौत पर मुआवजे को लेकर SC सख्त, बिहार और आंध्र प्रदेश को अवमानना की चेतावनी

निषादों मछुवारों के लिए प्रधानमंत्री जी ने काम किया,मत्स्य मंत्रालय को स्वतंत्रता दी,संविधान में मिले अधिकार को भाजपा ने मजबूत किया,प्रधानमंत्री मत्स्य योजनांतर्गत 20 हजार करोड़ रुपये मछुवारों के विकास के लिए हो रहा है. मैं धन्यवाद देता हूँ कि पिछली सरकारों में अगर किसी मंत्री द्वारा अगर मछुवारों की एक काग़ज़ की मांग अगर ले लेता था,तो सरकारें मंत्री का विभाग छीन लेती थीं.

हम उम्मीद से ज्यादा जीतेंगे

मैं यही कहूंगा की उत्तरप्रदेश की जनता से अपील है भाजपा जो कहती है उसे पूरा करती है…इसी विश्वास के साथ हम भी साथ साथ 403 सीट पर एकजुट होकर लड़ने को तैयार हैं. पिछली सरकारें हमे पिछड़ों से निकाल कर कोर्ट से स्टे लगवाती थीं,हमको न्याय दिलाने के लिए भाजपा ने काम किया..उम्मीद और विश्वास के साथ कहते हैं कि हम उम्मीद से ज्यादा जीतेंगे.

धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि, हमारे सहयोगियों ने कह ही दिया कि, NDA 403 सीटों पर साथ चुनाव लड़ रहे हैं.

UP Election : भाजपा ने जारी की 30 स्टार प्रचारकों की लिस्ट, वरुण और अजय मिश्र टेनी का नाम नहीं

Uncategorized
Copyrights 2021, All Rights reserved to VIBRANT BROADCASTING PVT. LTD. | Website Developed by - Prabhat Media Creations