Skip to content

भूमाफिया व गैंगस्टर के आरोपी सपा नेता बीरबल गुजराती पर बड़ी कार्रवाई : 4 करोड़ 27 लाख से अधिक की संपत्ति कुर्क

उन्नाव। भूमाफिया व गैंगस्टर के आरोपी सपा नेता बीरबल गुजराती के खिलाफ जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है। प्रशासन ने सपा नेता बीरबल गुजराती की 4 करोड़ से अधिक की चल-अचल संपत्ति कुर्क की है। वहीं  प्रशासन ने सपा नेता की कई संपत्तियों पर नोटिस चस्पा किया है। बीरबल गुजराती पर सरकारी व किसानों की जमीन पर कब्जा करके प्लाटिंग करने का आरोप है।

शिवसेना नेता संजय राउत के खिलाफ बड़ा एक्शन, ED ने सील की करोड़ों की संपत्ति

सवा चार करोड़ की संपत्ति कुर्क

बता दें कि,उत्तर प्रदेश के जिले उन्नाव में गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र के चंपापुरवा निवासी गैंगस्टर पर मंगलवार को जिला प्रशासन के निर्देश पर आजाद नगर, नेहरू नगर और चंपापुरवा में संपत्ति कुर्क की कार्यवाही की गई। इस दौरान प्रशासनिक ने डुगडुगी पिटवाई। कार्यवाही के दौरान भारी पुलिस फोर्स मौजूद रहे। अधिकारियों ने करीब सवा चार करोड़ की संपत्ति कुर्क कर बोर्ड लगवाने का काम देर शाम तक करते रहे।

पश्चिमी चौकी क्षेत्र के चंपापुरवा निवासी बीरबल गुजराती प्रॉपर्टी डिलिंग का काम करता है। उसके खिलाफ गंगाघाट कोतवाली में वर्ष 2021 में पुलिस ने गैंगस्टर के तहत मुकदमा दर्ज किया। इसके साथ ही बीरबल के ऊपर पूर्व में कई जमीनों की धोखाधड़ी किये जाने का मामला भी दर्ज हैं।

डीएम के निर्देश पर हुई कार्रवाई

इसी को देखते हुए जिला प्रशासन ने जनता को डरा धमका कर, आपराधिक कृत्यों, भयभीत कर सरकारी सम्पत्तियों पर कब्जा कर अर्जित की गई भूमि को कुर्क करने के निर्देश दिये। जिस पर मंगलवार शाम करीब छह बजे जिला मेजिस्ट्रेट के निर्देश पर एसडीएम सदर सत्यप्रिय सिंह, सीओ सिटी कृपाशंकर, नायब तहसीलदार मंजुला मिश्रा, गंगाघाट कोतवाली प्रभारी जे बी पांडे के साथ भारी फोर्स लेकर आजाद मार्ग स्थित बीरबल के आवास पहुंचे। जहां उन्होंने कुर्की की कार्यवाही शुरू की।

मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने मनाई मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम के सखा और निषाद समाज के अराध्यदेव निषादराज गुह्य की जयंती

इस दौरान क्षेत्र में डुगडुगी पिटवाई गई। वहीं बीरबल के नेहरू नगर और चंपापुरवा में संपत्ति को भी कुर्क करने की कार्यवाही की गई। देर शाम तक प्रशासनिक अमला कार्यवाही करने में जुटा रहा।

इस दौरान एसडीएम सदर ने बताया कि, गैंगस्टर बीरबल गुजराती की लगभग 4 करोड़ 27 लाख 39 हजार की चल अचल सम्पति कुर्क किये जाने की कार्रवाई कर बोर्ड लगवाया गया है।

इन संपत्तियों को किया गया कुर्क

एसडीएम ने बताया कि, ग्राम सभा खैरा एहतमाली में 923.74 वर्ग मीटर भूमि जिसकी कीमत 36 लाख 94 हजार 960 रुपये। तो वहीं ग्राम सभा नेतुआ में 0.0315 वर्ग मीटर भूमि है जिसकी कीमत 56 लाख 70 हजार रुपये है।

मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने मनाई मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम के सखा और निषाद समाज के अराध्यदेव निषादराज गुह्य की जयंती

इसके अलावा ग्राम सभा कटहा दलनारायणपुर में 0.180 वर्ग मीटर जिसकी कीमत एक करोड़ 31 लाख 68 हजार और 0.0760 वर्ग मीटर की 80 हजार 72 रुपये 68 पैसा कानपुर नगर निगम में किंग मार्केट में दो फ्लैट 33 लाख 26 हजार 421 रूपये हैं। जिन्हें कुर्क किया गया है।

उत्तर प्रदेश
Copyrights 2021, All Rights reserved to VIBRANT BROADCASTING PVT. LTD. | Website Developed by - Prabhat Media Creations