Skip to content

वीर कुंवर सिंह की जयंती पर बोले अमित शाह- इतिहास ने उनके साथ किया अन्याय

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज एक दिवसीय बिहार दौरे पर हैं. अमित शाह भोजपुर जिले के जगदीशपुर में वीर कुंवर सिंह की जयंती के मौके पर पहुंचे हैं और और उनका संबोधन शुरू हो गया है. अमित शाह ने अपने संबोधन की शुरुआत में वीर कुंवर सिंह को श्रद्धांजलि दी और कहा कि इतिहास में उनके बलिदान को जगह नहीं मिली.

गुरु तेग बहादुर साहिब जी को कोटि कोटि नमन, कार्यक्रम में शिरकत करेंगे सीएम योगी

उन्होंने आगे कहा, मोदी जी ने आज़ादी के 75वें साल में अमृत महोत्सव मनाने का निर्णय किया. बाबू वीर कुंवर सिंह ने सर्वोच बलिदान किया उन्हें युवा पीढ़ी में स्मरण कर जीवनदान देना है. इतिहास ने उनके साथ अन्याय किया. राष्ट्रभक्ति का कार्यक्रम मैंने अपने जीवन में कभी नहीं देखा.

नीतीश कुमार से मिले अमित शाह

बता दें, इससे पहले अमित शाह ने पटना में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की है. सूत्रों के मुताबिक अमित शाह मुख्यमंत्री से बिना मिले ही वापस दिल्ली जाने वाले थे लेकिन अब ताजा जानकारी के मुताबिक अमित शाह और नीतीश कुमार की मुलाकात हुई है.

J&K Terror Attack: बम धमाके के बा ताबड़तोड़ फायरिंग, सुंजवां में CISF जवानों की बस पर आतंकी हमले का वीडियो आया सामने

बता दें, अमित शाह भोजपुर जिले के जगदीशपुर में वीर कुंवर सिंह की जयंती के मौके पर एक कार्यक्रम में शामिल होंगे. वहीं, कार्यक्रम में शिरकत के बाद अमित शाह सासाराम में गोपाल नारायण सिंह विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे और सासाराम मेडिकल और मैनेजमेंट के छात्रों और अन्य पाठ्यक्रमों में 700 से ज्यादा छात्रों को डिग्री देंगे.

ये बड़े चेहरे होंगे शामिल

जानकारी के मुताबिक गोपाल नारायण सिंह विश्वविद्यालय के इस पहले दीक्षांत समारोह कार्यक्रम में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के अलावा कई अन्य नेता भी शामिल होंगे. इसमें केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय, बिहार सरकार के उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, लोकसभा सांसद मनोज तिवारी और अन्य लोकसभा सांसद डॉ. संजय जायसवाल शामिल होंगे.

31 करोड़ से अधिक कोविड डोज का सुरक्षा कवच प्रदान करने वाला देश का प्रथम राज्य बना यूपी

Uncategorized
Copyrights 2021, All Rights reserved to VIBRANT BROADCASTING PVT. LTD. | Website Developed by - Prabhat Media Creations