Skip to content

यूपी में 54.12% आबादी को लगी पहली डोज, राज्य में सर्वाधिक टीकाकरण, 24 घंटे में मिले मात्र 14 नए मरीज

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस काबू में हैं। पिछले 24 घंटे में प्रदेश में 2 लाख 15 हजार 209 सैम्पल की टेस्टिंग की गई जिसमें 14 नए मरीजों की पुष्टि हुई। वहीं इस दौरान 26 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज भी हुए।

30 जिलों में कोविड का एक भी एक्टिव केस नहीं

प्रदेश में अब तक 16 लाख 86 हजार 694 प्रदेशवासी कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं प्रदेश के 30 जिलों में कोविड का एक भी एक्टिव केस नहीं है।

आज का पंचांग और राशिफल : इन पांच राशियों को मिलेगा लाभ, जानें कैसा बीतेगा शनिवार ?

67 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं

राज्य में बीते दिन हुई कोविड टेस्टिंग में 67 ज़िलों में संक्रमण का कोई भी नया केस नहीं मिला। वर्तमान में 177 कोरोना संक्रमितों का उपचार हो रहा है।

अब तक इतने लोगों ने ली वैक्सीन की डोज

कोविड टीकाकरण के लिए अर्ह प्रदेश की 54.12% आबादी ने टीके की पहली डोज प्राप्त कर ली है। अब तक 8 करोड़ 14 लाख लोगों को टीके की पहली डोज लगाई जा चुकी है। इसी प्रकार, 01 करोड़ 82 लाख लोगों ने टीके की दोनों खुराक ले ली है।

पीएम मोदी और बाइडेन की मुलाकात; अमेरिकी राष्ट्रपति ने की भारतीयों की तारीफ

प्रदेश में कुल कोविड वैक्सीनेशन 09 करोड़ 97 लाख से अधिक हो चुका है। यह किसी एक राज्य में हुआ सर्वाधिक टीकाकरण है।

राज्य में सबसे ज्यादा टेस्टिंग हुई

अब तक 07 करोड़ 75 लाख 81 हजार 133 सैम्पल की कोविड जांच की जा चुकी है। यह देश के किसी एक राज्य में हुई सर्वाधिक टेस्टिंग है।

प्रदेश में रिकवरी दर 98.7 फीसदी

औसतन हर दिन सवा दो लाख से ढाई लाख तक टेस्ट हो रहें हैं, जबकि पॉजिटिविटी दर 0.01 फीसदी से भी कम हो गई है और रिकवरी दर 98.7 फीसदी है।

डॉ. नवनीत सहगल ने अधिकारियों को दिए निर्देश, कहा- स्थानीय स्तर पर हो उद्यमियों-व्यापारियों की समस्याओं का निराकरण

यूपी के ये जिले हुए कोरोना मुक्त

कोविड की अद्यतन स्थिति के अनुसार, प्रदेश के 30 जिले अमेठी, अमरोहा, औरैया, अयोध्या, आजमगढ़, बागपत, बलिया, बांदा, बहराइच, बिजनौर, फर्रुखाबाद, गोंडा, हमीरपुर, हापुड़, हरदोई, हाथरस, कानपुर देहात, कासगंज, महोबा, मीरजापुर, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, पीलीभीत, रामपुर, संतकबीरनगर, शाहजहांपुर, शामली, श्रावस्ती, सीतापुर और सोनभद्र में कोविड का एक भी मरीज शेष नहीं है। यह जिले आज कोविड संक्रमण से मुक्त हैं।

उत्तर प्रदेश
Copyrights 2021, All Rights reserved to VIBRANT BROADCASTING PVT. LTD. | Website Developed by - Prabhat Media Creations