Skip to content

दिल्ली में मास्क नहीं पहनने पर 500 रुपये फाइन, प्राइवेट कार में नहीं कटेगा चालान

नई दिल्ली। अगर आप राष्ट्रीय राजधानी में गाड़ी में अकेले ट्रेवल कर रहे हैं तो मास्क लगाना जरूरी नहीं है. गाड़ी में मास्क नहीं पहनने पर अब चालान भी नहीं कटेगा. हालांकि दिल्ली में सार्वजनिक जगहों पर मास्क पहनना अनिवार्य किया गया. बिना मास्क के पकड़े जाने पर ₹500 का जुर्माना लगाया जाएगा.

कांग्रेस से फिर ‘नाखुश’ दिखे हार्दिक पटेल, लीडरशिप पर खड़े किये ये सवाल

कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने यह आदेश जारी किया है. हालांकि प्राइवेट कार में यात्रा कर रहे लोगों को इससे छूट रहेगी.

दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामले

दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से कोरोना के नए मामले सामने आने की दर में तेजी देखी जा रही है. इसे देखते हुए दिल्ली सरकार ने 15 से 59 के लोगों को प्रिकाशनरी डोज को फ्री लगवाने का फैसला किया है. दिल्ली में यह काम शुरू भी हो गया है.

मॉरिशस के PM के साथ CM योगी की मुलाकात : निवेश और व्यापार समेत इन मुद्दों पर चर्चा

दिल्ली में पहले बिना मास्क के पाए जाने पर 2000 रुपये का जुर्माना लगाया जाता था, लेकिन इसे बाद में घटाकर 500 रुपये कर दिया गया था. बाद में इस 500 रुपये के जुर्माने को भी खत्म कर दिया गया था, लेकिन अब दिल्ली सरकार ने इसे फिर से लगाने का फैसला किया है. दिल्ली में गुरुवार को कोरोना के 965 मामले पाए गए थे. इससे पहले बुधवार को कोरोना के 1 हजार 9 केल मिले थे.

Uncategorized
Copyrights 2021, All Rights reserved to VIBRANT BROADCASTING PVT. LTD. | Website Developed by - Prabhat Media Creations